शनिवार, 30 जनवरी 2016

गजब! एक कंपनी ने लोगों को ऑनलाइन बेच डाला "गोबर"

हालांकि आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ चुका है जिसके तहत लोग हर तरह की चीज खरीदते है, लेकिन क्या कोई गोबर भी खरीद सकते हैं। लेकिन यह सच है क्योंकि यहां न कोई सरप्राइज था और न ही कोई धोखा, लेकिन फिर भी एक कंपनी ने सबके सामने लोगों को गोबर बेच डाला। इतना ही नहीं बल्कि लोगों ने भी इसे इतनी उत्सुकता के साथ खरीदा की हजारों क्विंटल गोबर मात्र 30 मिनट में बिक गया।



अमरीकी कंपनी ने किया ये अनोखा काम

गोबर बेचने की यह अनोखी घटना अमरीका में हुई है। यहां कि कार्डस अगेंस्ट ह्यूमिनिटी कंपनी ने अपनी वेबसाइट के जरिए इस काम को अंजाम दिया। हालांकि कंपनी ने अपने विज्ञापन में साफतौर पर कहा था कि वो बुलशिट यानी गोबर बेचने जा रहे हैं। फिर भी 30 हजार अमेरिकी लोगों ने धड़ाधड़ ऑर्डर दे डाला। केवल 30 मिनटों में ही सारा का सारा गोबर ऑउट ऑफ सेल हो गया।

बेचने से पहले कह दिया था कि गोबर है

इस कंपनी ने गोबर को शानदार बॉक्स में पैक करके डिलीवरी दी। आपको बता दें कि गोबर के एक बॉक्स की कीमत करीब 384 रूपये थी। हालांकि यह गोबर लेने के बाद लोगों को काफी हताश होना पड़ा साथ ही अपनी गलती पर भ्भी काफी अफसोस हुआ।

सरप्राइज के चक्कर में खरीद लिया

कार्डस अगेंस्ट ह्यूमिनिटी एक गेम बनाने वाली कंपनी है। अमरीका में थैंक्स गिविंग डे के बाद का शुक्रवार ब्लैक फ्राइडे कहा जाता है। इसी के साथ क्रिसमस शॉपिंग सीजन की शुरूआत होती है और लोग जमक र खरीदारी करते हैं। बस इसी मौके पर चौका लगाते हुए कंपनी ने अपने सारे गेम साइट पर से हटा लिए और केवल "बुलशिट बॉक्स" को सेल पर रखा। इसके लिए कंपनी ने दलील भी दी कि उन्होंने बाकी गेम इसलिए हटा लिए हैं ताकि लोग फिजूलखर्ची ना करें और केवल एक ही चीज खरीदें। वहीं लोगों ने इसे प्रैंक माना और सोचा कि कोई सरप्राइजिंग चीज मिलने वाली है। हालांकि उन्हें सरप्राइज भी मिला लेकिन अलग रूप में। जब लोगों के घर शानदार पैकिंग में गोबर पहुंचा तो हक्के-बक्के रह गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें