गुरुवार, 4 फ़रवरी 2016

मुस्लिम युवक की हत्या पर पूजा रोककर दो दिन शोक मनाएगा शिव मंदिर


कुछ दिनों पहले ही केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में एक युवक की चार युवकों ने डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। अब इस मुस्लिम युवक एमवी शब्बीर के गृहनगर में स्थित एक मंदिर ने उसकी याद में दो दिनों की पूजा को रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि शब्बीर इस शिव मंदिर में वार्षिक पूजा समारोह में नियमित योगदान करता था। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि सोमवार और मंगलवार को शबीर के प्रति सम्मान दिखाने के लिए न शंख बजाया जाएगा और ना ही घंटियां बजेंगी। वहीं दो दिनों में प्रात: कालीन दर्शन के बाद दिनभर में होने वाली पांच बार की पूजा भी नहीं होगी।

    


डंडों से पीटकर मार दिया था शब्बीर को

गौरतलब है कि मृतक शब्बीर अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर कहीं जा रहा था। इसी दौरान चार लोगों ने उसे रोक लिया और बेरहमी से उसकी डंडों से पिटाई करने लगे। शब्बीर अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर भागने लगा, लेकिन चार में से तीन लोगों ने उसका पीछा किया और धक्का देकर जमीन पर गिरा फिर से उसकी डंडे से पिटाई करने लगे। उसने अपने आप को बचाने की कोशिश की, लेकिन उनके सामने उसका वश नहीं चला। बेरहमी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है मरने के बाद भी चारों उसे डंडों से मारते रहे।


आरोपियों के जुर्म का गवाह था शब्बीर

चारों का मन इससे भी नहीं भरा तो उनका ध्यान शब्बीर के दोस्त की तरफ गया। उन्होंने उसकी भी जमकर पिटाई की, लेकिन वह बच गया। घटना के बाद चारों आरोपी फरार हो गए। पूरे घटना का किसी ने वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाल दिया। इस वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है। सूत्रों के अनुसार, शब्बीर उस जुर्म का गवाह था, जिसे इन चार लोगों ने पिछले साल अंजाम दिया था। बदला लेने के लिए ही चारों ने उसे बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। चारों के जाने के बाद स्थानीय लोग शब्बीर और उसके दोस्त को अस्पताल लेकर गए। शब्बीर की इलाज के दौरान मौत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें