बुधवार, 10 फ़रवरी 2016

पहेली बना हुआ ये गांव, 2 से 3 घरों में रोज लगती है आग

अचानक से होने वाली रहस्मयी घटनाओं के बारे में आपने भी खूब सुना होगा। ऐसे ही पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिले के बेगुनकोदार रेलवे स्टेशन को लोग भुतहा स्टेशन के नाम से जानते हैं। यह स्टेशन अयोध्या हिल के पास स्थित है। इसमें एक और खास बात है कि ये स्टेशन गूगल सर्च पर भी दुनिया के सबसे भुतहा स्टेशनों में पहले नंबर पर आता है। इस रहेले स्टेशन के बारे में 1969 में शुरू हुई एक अफवाह के बाद यहां आवागमन बंद कर दिया गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कोई भी रेल कर्मचारी इस स्टेशन पर जाने के लिए तैयार नहीं होता।

fire at village

15 दिन में 60 से 65 बार लगी आग

बेगुनकोदार के पास बारतेला में पिछले कुछ दिनों से कुछ अजीबो-गरीब घटनाएं हो रही हैं जिन्होंने लोगों को चौंकाकर रखा हुआ है। इस गांव में 25 दिसंबर से अब तक लगभग 60-65 बार आग लगने की घटना हो चुकी है। ग्रामीण अभी तक यहां अचानक से लगने वाली आगे की वजह नहीं समझ पाए हैं। इससे ग्रामीण दहशत में हैं और आग लगने की असली वजह ढूंढऩे की कोशिश कर रहे हैं।


रोज दो से तीन घरों में लगती है आग

यह गांव कोटशिला पुलिस थाने के अंतर्गत आता है। हालांकि पुलिस इस मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है। वहीं ग्रामीण बुरी तरह से डरे हुए हैं और अपने स्तर पर भी जांच कर रहे हैं। इस गांव में आग लगने का पहला मामला 25 दिसंबर को हुआ। इसके बाद से लगभग रोज दो-तीन घरों में ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

ये हो सकती है वजह

गांव के लोग इसे महज भूत-प्रेत का कारनामा नहीं मान रहे और बल्किइसके की असली वजह को जानने की कोशिश कर रहे हैं। ग्रामीणों का मानना है कि आग लगने की ज्यादातर घटनाएं तालाब के पास के घरों में हो रही हैं। ऐसा हो सकता है कि तालाब से निकलने वाली किसी गैस की वजह से बार-बार आग लग रही हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें