सोमवार, 1 फ़रवरी 2016

गजब! चुड़ैल को उठाकर ले जा रहा था भूत, कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

एक तरफ जहां चुैड़ेल और भूत की बातें आजकल के जमाने में अंधविश्वास से कुछ ज्यादा नहीं। लेकिन वहीं ऐसी बातें सुनते ही किसी के भी रोगट खड़े जा जाते हैं, लेकिन अगर वास्तव में ऐसी कोई चीज सामने आ जाए तो क्या हो सकता है, इसका अंदाजा लगाने से ही रूह कांप सकती है। लेकिन हाल ही में एक 55 वर्षीय रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने न सिर्फ भूत और चुड़ैल को देखा बल्कि उनकी तस्वीरें भी क्लिक कर सबकों चौंका दिया। क्रिस हैल्‍टन का कहना है कि वो ब्रिटेन के सबसे डरावने घरों में से एक द केज गए हुए थे। वहां उन्‍होंने घर के पीछे से गुजर रहे रास्‍ते कॉफिन ऐले पर एक तस्‍वीर खींची। उनका दावा है कि वहीं पर उन्‍हें हुड पहना हुआ एक साया दिखा जो स्‍ट्रेचर ले जा रहा था। उसके पीछे-पीछे दो और धुंधले साये थे।
 
 
 
 
आधी रात में दिखे भूत और चुड़ैल
 
द केज नाम की यह डरावनी इमारत इंग्‍लैंड की काउंटी एसेक्‍स के सेंट ओसिथ गांव में स्थित है। एलिजाबेथ के जमाने में यहां जादू-टोने के दोषियों को कैद में रखा जाता था। हैल्‍टन के मुताबिक वह आधी रात तक इमारत के अंदर थे और फिर वहां से वो कॉफिन ऐले की तरफ चल दिए। कहा जाता है कि कैद के दौरान जिन महिलाओं की मौत हो जाती थी उनकी लाशों को इसी रास्‍ते (कॉफिन ऐले) से इमारत से बाहर लाया जाता था। हैल्‍टन के मुताबिक, मैं ठीक आधी रात को इमारत से बाहर आया और कॉफिन ऐले की ओर चलने लगा। मैंने सुना रखा था कि किस तरह रात में इस रास्‍ते का इस्‍तेमाल चुड़ैलों की लाशों को बाहर लाने के लिए किया जाता था ताकि किसी को कानों कान खबर तक न हो सके।
 
 
चुड़ैल को स्ट्रेचर पर ले जा रहा था भूत
 
हैल्टन का कहना है कि कॉफिन ऐले में बहुत अंधेरा था और वहां कोई भी नहीं था। रास्‍ता पूरी तरह से सुनसान था। न तो ट्रैफिक था और न ही दूर-दूर तक कोई इंसान। मैं फ्लैश की मदद से कुछ तस्‍वीरें खींचने लगा। एक तस्‍वीर खींचने के दौरान मुझे कुछ आकृति सी दिखी लेकिन मुझे लगा कि फोटो गड़बड़ हो गई है। जब मैंने घर जाकर ठीक से उस फोटो को देखा तो मुझे साफ-साफ एक साया दिखाई दिया, जिसने हुड पहन रखा था। उसका लिबास एलिजाबेथ के जमाने की तरह था और वह स्‍ट्रेचर ले जा रहा था।
 
 
भूतों को पहली बार किया कैमरे में कैद
 
हैल्टन का कहना है कि उस साये के पीछे दो और धुंधले साए थे और उनका पहनावा मध्‍यकालीन ग्रामीणों की तरह था। उनमें से एक हाथ में लाठी भी थी। पूर्व पुलिस अधिकारी हैल्‍टन के मुताबिक, मैं हैरान था। मैंने पहले भी भूतों की कई तस्‍वीरें देखी हैं लेकिन इस तरह का कुछ पहली बार कैमरे में कैद हुआ था। यह असाधारण था। जब मैंने तस्‍वीर खींची थी तब वहां पर कोई भी नहीं था।
 
फोटो देखकर हैरान हुए लोग
 
हैल्‍टन ने बताया कि कुछ लोग फोटो देखकर हैरान हैं तो कुछ डर भी रहे हैं। आपको बता दें कि इस इमारत की 37 वर्षीय मा‍लकिन वैनेसा मिशेल ने दावा किया था कि यहां उनका सामना 12 भूतों से हुआ था। भूत उन्‍हें पीछे से मारने की कोशिश करते थे, उनके बाल खींचते थे और घर आए मेहमानों को सीढिय़ों से नीचे धकेल देते थे। यही नहीं एक बार तो उन्‍होंने एक साया देखा जो उनके नवजात बेटे के बेड की ओर झांक रहा था। इसके बाद वैनेसा इमारत छोड़ कर चली गईं।
 
रात को आती है अजीबोगरीब आवाजें
 
फिलहाल यहां लेखक मिक्‍की रॉलिंग्‍स रह रहे हैं। वे आजकल सुपरनैचुरल चीजों पर एक बन रही एक डॉक्‍यूमेंट्री पर काम कर रहे हैं। उनके मुताबिक,मैं धार्मिक व्यक्ति नहीं हूं लेकिन फिर भी मैं अपनी सुरक्षा के लिए हर रात क्रॉस पकड़कर सोता होता हूं। उनका कहना है, अब मुझे यहां की अजीबोगरीब आवाजें पूरी रात जगाए रखती हैं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें