मंगलवार, 2 फ़रवरी 2016

IPL-2016 : राजकोट की नई टीम 'गुजरात लायंस' के कप्तान होंगे रैना

आईपीएल में लगातार आठ साल तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने वाले आलराउंडर सुरेश रैना इस ट््वंटी 20 टूर्नामेंट के नौंवे संस्करण में नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान के रूप में धोनी के आमने सामने होंगे और उनका कहना है कि भारत के इस सर्वश्रेष्ठ कप्तान को रोकना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। रैना और धोनी आईपीएल से दो साल के लिए निलंबित की गई चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की तरफ से आठ साल खेले थे लेकिन नौंवें संस्करण में रैना जहां राजकोट की नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान होंगे वहीं धोनी पुणे की नई टीम की कप्तानी संभालेंगे।

 
 
रैना मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में राजकोट टीम के नाम और लोगों की लांचिंग के मौके पर मौजूद थे। आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों का रिकार्ड अपने नाम रखने वाले रैना को गुजरात लायंस का कप्तान नियुक्त किया गया है और आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर ब्रैड हॉज को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है।

रैना ने अपनी नई जिम्मेदारी और कप्तान बनने पर रोमांचित होते हुए कहा, मैं और धोनी आईपीएल की शुरूआत से आठ साल तक चेन्नई टीम में खेले। मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे धोनी जैसे सर्वश्रेष्ठ कप्तान के साथ खेलने का मौका मिला जिससे मैं इस खेल में परिपक्व हो पाया।

टी 20 के सबसे महारथी खिलाड़ी माने जाने वाले रैना ने कहा, अब आईपीएल में धोनी के खिलाफ खेलना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। हमें उन्हें हैलीकाप्टर शाट खेलने से रोकना होगा। यह वाकई एक दिलचस्प अनुभव होगा कि धोनी विकेटकीपिंग कर रहे होंगे और विकेट के सामने मैं बल्लेबाजी कर रहा हूंगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें