मंगलवार, 2 फ़रवरी 2016

हैंडपंप के पानी से नहाते ही गंजा हो गया पूरा परिवार

कहा जाता है कि \'जल ही जीवन है\', परंतु अगर जल ही किसी परिवार के लिए परेशानी का सबब बन जाए तो इसे आप क्या कहेंगे। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है बिहार के मधुबनी जिले के लदनिया प्रखंड में, जहां एक हैंडपंप (चापानल) के पानी से नहाने के बाद एक परिवार के सभी सदस्य गंजे हो गए। इधर, जिला प्रशासन ने इस खबर के बाद हैंडपंप सील कर दिया है।



पुलिस के अनुसार, नाथपट्टी गांव में शनिवार दोपहर के समय घर के बाहर लगे एक हैंडपंप के पानी से मोहम्मद हासिम के अलावा उनके परिवार के अन्य तीन और सदस्यों ने स्नान किया। शाम होते-होते परिवार के सभी चारों सदस्य गंजे हो गए। प्रभावित सदस्यों में परिवार के मुखिया मोहम्मद हासिम, उनकी पत्नी जयमून खातून, बेटी अफसाना खातून व पुत्र मोहम्मद हफीजुल शामिल हैं। पीडि़तों ने बताया कि स्नान करने के बाद ही सभी बाल आपस में चिपक गए और छूने के बाद

हाथों में आ गए। शाम होते-होते सिर के पूरे बाल नीचे आ गए।

लदनिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) विमल कुमार व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक डॉ. विजय साह भी सोमवार को गांव पहुंच कर पीडि़त लोगों से पूछताछ की। बीडीओ ने बताया, बाल गिरने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। प्रशासन ने जांच के लिए पानी का नमूना लेकर हैंडपंप को सील कर दिया है। पानी को जांच के लिए भेजा जा रहा है।� उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा। बहरहाल, गांव में इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें