मंगलवार, 22 मार्च 2016

Anti India Slogan In College During Indo-Pak Match

भारत-पाक मैच के दौरान कॉलेज में लगे देश विरोधी नारे, जांच के आदेश

कोलकाता में शनिवार को जब भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप टी-20 का मैच खेला जा रहा था तभी यूपी के गाजियाबाद के एक कॉलेज में कुछ कश्मीरी छात्राएं देशविरोधी नारे लगा रही थी। बताया जा रहा है कि ये छात्राएं बी-टेक थर्ड ईयर की स्टूडेंट्स हैं। इन छात्राओं में एक बिहार की तो दूसरी कश्मीर की रहने वाली है। खबर आई थी कि कश्मीरी छात्रा ने मैच के दौरान देशविरोधी नारे लगाएं जिसको लेकर बिहार की रहने वाली छात्रा से विवाद हो गया। विवाद की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं।



जानकारी के मुताबिक, कुछ छात्रों ने बताया कि शनिवार रात भारत-पाक मैच के दौरान कॉलेज मैस में कुछ छात्राएं खाना खा रही थीं। इसी दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर भारत जिंदाबाद के नारे लगने लगे। पास ही मौजूद कश्‍मीरी छात्रा को यह नागवार गुजरा और उसने भारत विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर दोनों के बीच विवाद हो गया। रविवार सुबह जब कॉलेज के अन्य स्टूडेंट्स को भारत विरोधी नारे लगाने का पता चला तो उन्होंने भारत जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

प्रशासनिक अधिकारी एवं मीडिया प्रभारी एचआरआइटी कॉलेज अतुल भूषण ने बताया कि कॉलेज में देश विरोधी नारे लगने जैसी कोई घटना नही हुई है। अतुल भूषण के मुताबिक दोनों छात्राएं आपस में अच्छी दोस्त हैं और उनके बीच महज कहासुनी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कुछ भी हुआ है तो इसके लिए कॉलेज प्रबंधन की ओर से जांच समिति गठित कर दी गई है।

वहीं सीओ सदर पवन कुमार ने बताया कि पुलिस की जांच में भारत विरोधी नारे की बात सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि जम्मू और बिहार की छात्राओं के बीच किसी बात को लेकर हॉट टॉक हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें