सोमवार, 21 मार्च 2016

Pathankot Attack: Terrorist entered from Dinda border

पठानकोट हमलाः बामियाल नहीं, डिंडा सीमा से घुसे थे आतंकी!

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक नए तथ्य का पता लगाया है कि गत 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के हमलावर बामियाल सीमा से नहीं, बल्कि 'डिंडा फारवर्ड' सीमा चौकी सेभारत में घुसे थे। 

सूत्रों के अनुसार दो माह की लम्बी जांच के बाद एनआईए ने आतंककारियों के घुसने के नए मार्ग का पता लगाया है। हमले की जांच के सिलसिले में 27 मार्च को भारत आ रहे पाकिस्तानी जांच दल के सामने एनआईए सम्भवत: इस नए खुलासे को साझा करेगा। एनआईए के इस खुलासे से सुरक्षा प्रतिष्ष्ठानों में हलचल मच गई है?



सूत्रों के अनुसार एनआईए जैश-ए-मोहम्मद के उन चारों आंतककारियों के नामों का भी पाक जांच दल के साथ साझा कर सकता है, जिनके बारे में दावा किया जाता है कि उनकी पहचान कर ली गई है। अधिकारियों के अनुसार पंजाब से लगती 553 किमी लम्बी सीमा की निगरानी बीएसएफ करती है। एनआईए के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार एजेंसी को 'डिंडा फारवर्ड' इलाके से आतंककारियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली खाली खाने के पैकेट, खाने का सामान आदि मिला है। जांच दल के अनुसार 'डिंडा फारवर्ड' सीमा चौकी बामियाल सीमा से दो किमी पहले है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें