शुक्रवार, 25 मार्च 2016

Captain Dhoni says to mustafizur rahman bura na mano holi hai

जब रहमान को आउट करने के बाद धोनी ने कहा, बुरा ना मानो होली है 

बुधवार को बेंगलूरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड टी20 2016 का अब तक सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया। भारत की जीत मे कप्तान धोनी की चतुर कप्तानी का नजारा देखना को मिला। मैच का सबसे रोमांचक पल बांग्लादेश पारी को आखिरी ओवर रह। अंतिम गेंद पर बांग्लादेश को जीत के लिए 2 रन की दरकार थी। ऐसे में कप्तान धोनी ने अंतिम गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान को दौड़ लगाकर रन आउट किया और इसके बाद जोर से कहा बुरा न मानो होली है।



इस रोमांचक स्थिति में टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने बहुत ठंडे दिमाग से काम लिया। हार्दिक पांड्‍या और धोनी दोनों को ही मालूम था कि बांग्लादेश की आखिरी जोड़ी शुवागता व मुस्ताफिजुर रहमान हर हाल में एक रन लेकर मैच को सुपर ओवर की तरफ धकेलेगी। हार्दिक ने नेहरा से चर्चा की और फिर नेहरा व धोनी के बीच गुप्तगूं हुईऔर फिर रणनीति बनी। अंतिम गेंद के पहले धोनी ने दाएं हाथ का ग्लब निकाल फेंका ताकि रन आउट लेने में कोई दिक्कत नहीं हो। हार्दिक ने गेंद डाली और नॉन स्ट्राइक एंड से योजना के अनुसार मुस्ताफिजुर रहमान दौड़ पड़े।

धोनी ने भी 100 मीटर की दौड़ लगाई और सेकंड के कुछ कम हिस्से से मुस्ताफिजुर रहमान को रन आउट कर दिया। हालांकि मैदानी अंपायर ने इस फैसले को तीसरे अंपायर की ओर धकेल दिया। पूरे मैदान पर सन्नाटा पसर गया और आखिरकार रिप्ले में तीसरे अंपायर ने मुस्ताफिजुर रहमान को रन आउट घोषित कर दिया। धोनी ने भी महानता दिखाई और मुस्ताफिजुर रहमान को कहा बुरा न मानो होली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें