मंगलवार, 29 मार्च 2016

Man assaulted, tied to a train over drinking water row

पानी जूठा करने की सजा, लड़के को ट्रेन की खिड़की से बांध कर पीटा

मध्य प्रदेश के इटारसी में एक युवक को ट्रेन की खिड़की से बांधकर पिटाई का सनसनीखेज और शर्मनाक वीडियो सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने बोतल से मुंह लगाकर पानी पी लिया था। इसके बाद विवाद इस कदर बढ़ा कि कुछ लड़कों ने अपने ही साथी की बेरहम पिटाई कर दी। यह सब कुछ चलती ट्रेन में काफी देर तक होता रहा और बाकी बैठे मुसाफिर तमाशा देखते रहे।



खिड़की से लटका कर लड़के को पीटा
आरोपियों ने अपने दोस्त का पैर ट्रेन की खिड़की से बांध दिया। पीड़ित के कपड़े भी उतार दिए। जैसे ही ट्रेन ने प्लेटफॉर्म से धीरे-धीरे चलना शुरू किया, आरोपियों ने ट्रेन की खिड़की से लटके पीड़ित युवक की बेल्ट से पिटाई शुरू कर दी। ट्रेन में बैठे बाकी लोगों ने बीच-बचाव की कोशिश भी नहीं की। आरोपी और पीड़ित परीक्षा देने मुंबई जा रहे थे। पीड़ित युवक जबलपुर से ट्रेन में सवार हुआ था।

बर्बर पिटाई की यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। जहां-जहां ट्रेन रुकती, वहीं उसे मारते। ऐसा कई किलोमीटर तक चलता रहा। घटना 25 मार्च की बताई जा रही है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

आरोपी लड़के जा रहे थे परीक्षा देने
सभी आरोपी लड़के पटना के हैं। वे स्टूडेंट हैं और एग्जाम देने जा रहे थे। इस मामले में आरोपियों पर जान से मारने का केस करने की डिमांड की जा रही है।

वीडियो सामने आने के बाद जीआरपी बढ़ाएगी धाराएं
जब सुमित ने जीआरपी से शिकायत की तो उन्होंने घटना को मामूली समझ कर पहले मामले को रफा-दफा कर दिया। लेकिन सोमवार को जब वीडियो सामने आया तो जीआरपी में हड़कंप मच गया। जीआरपी ने कहा है कि अब आरोपियों के ऊपर धाराएं बढ़ाई जाएंगी। जीआरपी ने विक्की, रवि प्रसाद व बलराम प्रसाद पर सिर्फ मारपीट की धाराओं 323, 294, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें