बुधवार, 30 मार्च 2016

Vijay Mallya Says To SC: I Am Ready To Pay rs 4000 cr To Banks By September

माल्या बैंकों को सितंबर तक 4000 करोड़ रुपए चुकाने को राजी 

9000 करोड़ रुपए के कर्जदार विजय माल्या अब बैंकों को कर्ज में लिया हुआ पैसा देने को तैयार हो गए हैं। बैंकों कर कर्ज चुकाए बगैर देश छोड़ कर जा चुके माल्या ने कहा है कि वह सितंबर तक 4000 करोड़ रुपए बैंकों को आदा कर देंगे। सुप्रीम कोर्ट में माल्या के वकील ने बताया कि माल्या ने मंगलवार को ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैंकों से बात की है।
बैंकों से इस प्रपोजल पर सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते में जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 7 अप्रैल को होगी।



माल्या के वकीलों ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में प्रपोजल की कॉपी सील कवर में दे रहे हैं, क्योंकि मीडिया हाइप की वजह से यह पब्लिक इंटरेस्ट का विषय हो गया है। इस पर जस्टिस कूरियन ने कहा कि मीडिया का कोई इंटरेस्ट नहीं है सिवाय इसके कि बैंकों का पैसा वापस मिल जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी पूछा कि विजय माल्या भारत कब लौट रहे हैं। माल्या के वकील ने कहा कि वर्तमान में इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैंकों से बात कर रहे हैं।

माल्‍या ने कोर्ट को बताया कि वह बैंकों के साथ दो बार वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग कर चुके हैं। माल्या 2 मार्च को इंडिया से बाहर जा चुके हैं। माल्या के बारे में कहा जा रहा है कि वे लंदन में हैं। ईडी ने माल्या को समन जारी कर 2 अप्रैल तक पेश होने को कहा है। माल्या के खिलाफ हैदराबाद की एक अदालत ने नॉन-बेलेबल वॉरंट जारी किया है। वॉरंट चेक बाउंस और भुगतान नहीं करने के एक मामले में पेश नहीं होने पर जारी किया गया। कोर्ट ने पुलिस से माल्या को 13 अप्रैल अप्रैल तक पेश करने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब हो कि बैंकों ने अपने पैसे को वापस पाने के लिए माल्या के किंगफिशर हाउस को निलाम करने का फैसला किया था लेकिन इसके लिए कोई खरीदार नहीं मिला था। आपको बता दें कि पिछले साल स्टेट बैंक ने विजय माल्या को विलफुल डिफॉल्टर करार दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें