मंगलवार, 22 मार्च 2016

There was a poor actress...Should divorce from husband and four hundred million

एक अभिनेत्री हुई कंगाल...पति से चाहिए तलाक और चार सौ करोड़ 

कब इंसान के बुरे दिन आ जाएं, इसका कोई अंदाजा नहीं लगा सकता...। बॉलीवुड के इतिहास पर नजर डालें, तो ऐसे कई में कलाकार मिल जाएंगे, जिनके जीवन का आखिरी पड़ाव बेहद कष्टप्रद रहा। यह वक्त का तकाजा है कि लाखों-करोड़ों में खेलने वाले ये कलाकार एक वक्त एंसा भी आता है कि पैसे-पैसे के लिए मोहताज हो जाते हैं। यकीन न हो, तो ताजा उदाहरण करिश्मा कपूर का है। अपने दौर में कई सुपरहिट फिल्में दीं। उस समय करोड़ों कमाए... अपने माता-पिता व बहन के खर्चों की जिम्मेदारी भी उठाई। बचाया कुछ नहीं। सब उड़ा दिए। नतीजन, आज कंगाली की स्थिति में खड़ी हैं।



जी हां, कपूर परिवार की बड़ी बेटी अब बुरे दौर से गुजर रही है। पति संजय कपूर से जबरदस्त तनाव है। मामला कोर्ट में है। करिश्मा को पति से तलाक चाहिए, तो मिल नहीं पा रहा। इधर करिश्मा की आर्थिक स्थिति डांबाडोल है। सूत्रों की मानें, तो उनके पास इतने भी पैसे नहीं हैं कि वो बच्चों की स्कूल फीस जमा करा सकें। अब, उनके पास एक ही विकल्प बचता है कि वो दोबारा फिल्में करना शुरू कर दें। कुछ फिल्मों की बात चल रही है। संभव है जल्द ही वो फिल्में साइन करके कंगाली से बाहर आ जाएंगी।

उम्मीदों पर पानी फिरा...
दरअसल करिश्मा इस उम्मीद में थी कि 2014 में उन्हें अपने पति संजय कपूर से तलाक मिल जाएगा और वह अपने प्रेमी संदीप तोश्नीवाल के साथ शादी कर लेंगी। ऐसा हुआ नहीं। इस बीच संजय और करिश्मा एक-दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। तलाक न मिलने की एक बड़ी वजह यह भी है कि करिश्मा ने तलाक के लिए तगड़ी रकम की मांग रखी है। सूत्रों की मानें,तो बच्चों की परवरिश के नाम पर करिश्मा ने अपने पति से लगभग चार सौ करोड़ रुपए की मांग की है। इतना ही नहीं, करिश्मा ने अपने पति और सास रानी के खिलाफ दहेज और प्रताडऩा का केस भी दायर कर दिया है।
दूसरी तरफ करिश्मा के तथाकथित प्रेमी फार्मास्यूटिकल कंपनी के सीईओ संदीप तोश्नीवाल के तलाक में भी पेंच आ गया है। संदीप की पत्नी आश्रिता तलाक के पेपर पर साइन करने से इंकार दिया है। दूसरी ओर बहन करीना का कहना है कि बच्चों की खातिर करिश्मा को सेकंड मैरिज नहीं करना चाहिए।

आमदानी जीरो, खर्चा...
बताया जाता है कि करिश्मा के खर्चे भी बहुत हैं। उन्होंने जो कमाई की, उसमें से बचाकर नहीं रखे, सब खर्च कर दिए। अब करिश्मा पर दोनों बच्चों की परवरिश, तगड़ी स्कूल फीस भारी पड़ रही है। लंबे समय से तलाक के केस में उलझी हंै... न इधर की, ना उधर की... हसबैंड से भी मदद नहीं मिल रही। बता दें कि करिश्मा ने 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की। दोनों की पहली बेटी समायरा 11 मार्च 2005 को जन्मीं। इसके बाद 12 मार्च 2010 को करिश्मा ने बेटे कियान को जन्म दिया। बाद में करिश्मा और संजय की शादी मुश्किल दौर से गुजरने लगी। हालांकि बाद में बच्चों को ध्यान में रखते हुए दोनों फिर से साथ आ गए, लेकिन मुश्किलें खत्म नहीं हुईं और आखिरकार दोनों अब तलाक की दहलीज में खड़े हैं। देखना यह है कि करिश्मा को संजस से कब तलाक मिलता है और आर्थिक तंगी से वो खुद को कैसे बाहर लिकाल पाती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें