शनिवार, 19 मार्च 2016

Erath hour between India vs Pakistan match

अर्थ आवर डे बनेगा भारत-पाक मुकाबले में खलनायक

कोलकाता में 19 मार्च को टी 20 वर्ल्ड कप का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला होने वाला है। इस मुकाबले का इंतजार केवल भारत-पाकिस्तान की टीमों को नहीं है बल्कि दोनों देशों के दर्शकों को भी है। लेकिन मुकाबले से पहले दोनों देशों के दर्शकों के सामने एक समस्या आ गई है। कल यानि 19 मार्च को पूरे विश्व में अर्थ आवर डे मना जाएगा। इसे अर्थ डे भी कहते है। इसे सफल बनाने के लिए भारत समेंत करीब 172 देशों में शनिवार रात को 8:30 बजे से 9:30 बजे तक लोग अपने घरों की बिजली बंद करेंगे।



भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार 7:30 बजे से मुकाबला शुरू होगा। इसके ठीक एक घंटे बाद अर्थ आवर शुरु होगा. अब सवाल उठता है कि ऐसे में क्रिकेट के प्रशंसक क्या करेंगे। लेकिन घबराईएगा नहीं इस समस्या का हल टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने फैन्स को दिया है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी ये राय किसी रोमांच से कम नहीं है। दोनों ने राय दी है कि "इस दिन सब लोग एकत्रित होकर एक स्क्रीन पर भारत- पाकिस्तान मैच देखें और 'अर्थ आवर 2016′ का समर्थन करें।

मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि जहां भारत वर्ल्ड कप में कभी पाकिस्तान से हारा नहीं है वहीं कोलकाता के ईडन गार्डन में पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अंधेरे के बीच कौन जीत की लौ जलाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें