शुक्रवार, 18 मार्च 2016

india vs pakistan t20 world cup 2016

ईडन गार्डन में शनिवार शाम भारत-पाकिस्तान में होगा 'धर्मयुद्ध' 

क्रिकेट को धर्म मानने वाले भारत और पाकिस्तान के दुनियाभर में फैले करोड़ों प्रशंसकों का इंतजार शनिवार को समाप्त हो जाएगा जब ये दोनों टीमें ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर विश्वकप के बहुप्रतीक्षित महामुकाबले के लिए उतरेंगी। भारत और पाकिस्तान किसी भी टूर्नामेंट में जब आमने सामने होते हैं तो यह एक मैच दोनों मुल्कों के लिये किसी खिताबी मुकाबले से भी ज्यादा अहम हो जाता है।



भारत की मेजबानी में हो रहे विश्वकप में पाकिस्तानी टीम के हिस्सा लेने से लेकर भारत पहुंचने तक का पूरा सफर ड्रामे से भरा रहा था और अब जब ये चिरप्रतिद्वंद्वी मुकाबले के लिये उतरेंगी तो इनके बीच होने वाली टक्कर और भी रोमांचक होगी। मेजबान और खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम का लक्ष्य विश्वकप में पाकिस्तान से कभी न हारने के जबरदस्त रिकार्ड को बरकरार रखना है तो वहीं भारत में भारत को हराने का दबाव पाकिस्तानी टीम पर रहेगा।

एशिया कप में भारत से करारी शिकस्त झेलने वाली शाहिद आफरीदी की टीम हालांकि टूर्नामेंट में अपना पिछला मैच बंगलादेश से 55 रन से जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज दिख रही है तो वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम शर्मनाक तरीके से न्यूजीलैंड के हाथों पराजय झेलने के बाद कुछ दबाव में है। लेकिन पिछले मैच जैसे भी रहे हों, एक बात तो साफ है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के सामने जीत के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। कई मौकों पर देखा गया है कि टूर्नामेंट में भारतीय खिलाडिय़ों ने कितना ही निराश किया हो, लेकिन जब बात चिर प्रतिद्वंद्वी विपक्षियों के खिलाफ खेलने की होती है तो टीम इंडिया की आक्रामकता और जज्बा लाजवाब होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें