बुधवार, 30 मार्च 2016

PM Modi reached Belgium, will address 5000 Indian

ब्रसेल्स पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी, गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया


पीएम नरेन्द्र मोदी बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स पहुंच गए हैं। वहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उल्लेखनीय है कि मोदी इस समय तीन दिवसीय दौरे विदेश दौरे पर है। इस दौरान वे बेल्जियम के अलावा अमरीका तथा सऊदी अरब भी जाएंगे।



ये रहेगा पीएम मोदी का प्रोग्राम
वहां वे 13th इंडिया-यूरोपियन समिट में भाग लेंगे। इसके साथ ही उन्हें 5 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे। यहां उनके दौरे की शुरुआत यूरोपियन यूनियन और बेल्जियम के सांसदों के साथ मीटिंग से होगी। इसके बाद बेल्जियम के पीएम चार्ल्स मिशेल के साथ बाइलेट्रल मुद्दों और ग्लोबल ईश्यूज पर बातचीत करेंगे। इसके बाद उनकी मीटिंग बेल्जियम के लीडिंग बिजनेसमैन्स और सीईओ के साथ होगी।

लंच के बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे बड़े ऑप्टिकल टेलिस्कोप को टेक्निकली एक्टिवेट करेंगे तथा दोनों नेता ज्वॉइंट स्टेटमेंट भी जारी करेंगे। यहां मोदी बेल्जियम में रह रहे भारतीयों को भी संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि लगभग 5000 से अधिक भारतीय उनका संबोधन सुनने के लिए एकत्रित होंगे। इसके बाद 30 मार्च की रात को ही मोदी वाशिंगटन के लिए रवाना हो जाएंगे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रहेंगे पीएम मोदी
गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले ही ब्रसेल्स में बम धमाके हुए थे जिनमें कई लोग मारे गए थे तथा काफी घायल भी हो गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए यूरोप पर और हमले करने की धमकी भी दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें