सोमवार, 28 मार्च 2016

Uddhav Demands Bharat Ratna For Savarkar

शिवसेना ने की वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने क्रांतिकारी नेता वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस का मुंह हमेशा के लिए बंद कराने की खातिर उन्हें भारत रत्न देने की मांग की। उद्धव ने यहां एक बयान में केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से सावरकर को यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का आह्वान किया। महाराष्ट्र में सावरकर बड़े सम्मान की नजर से देखे जाते हैं।



पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि कल महाराष्ट्र विधानसभा में यह मुद्दा उठाया जाएगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी महीने लोकसभा में एक चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा था कि भाजपा सावरकर के आदशरें पर चलती है जबकि उनकी पार्टी महात्मा गांधी द्वारा दिखाये गये रास्ते पर चलती है।

विपक्षी दल ने पिछले हफ्ते एक बार फिर सावरकर पर निशाना साधा था जब उसने ट्वीट किया था कि भगत सिंह ने ब्रिटिश राज से आजादी के लिए संघर्ष किया, वी डी सावरकर ने ब्रिटिश राज्य में दास बनकर रहने के लिए दया की भीख मांगी। भाजपा ने कांग्रेस से माफी मांगने या विरोध प्रदर्शन का सामना करने को कहा था। इस मुद्दे में शामिल होते हुए उद्धव ने कहा कि यदि राजग सरकार दक्षिणपंथी विचारक को भारत रत्न प्रदान करती है तो विरोध प्रदर्शन की जरूरत ही नहीं रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें