शुक्रवार, 25 मार्च 2016

World T20 lets know how much team indias way to semi finals easy hard

T20 WC: ऐसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में भारत, पाक बन सकता है रोड़ा

टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप में अपने आधे सफर की शुरुआत कर ली। भारत ने अपने तीन मैंचों में से दो मैच जीतकर ग्रुप 2 की अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है लेकिन अभी तक उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का नहीं हुआ है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 27 मार्च को मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल करनी होगी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के 6 अंक हो जाएंगे और उसका सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो जाएगा। लेकिन आपको बता दें कि भारत की सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान सबसे बड़ा रोड़ा बन सकता है।



6 अंक हासिल करने किस तरह बाहर हो सकती है टीम इंडिया
भारत अगर 27 मार्च आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीत जाता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे। लेकिन एक कंडीशन्स में वो 6 अंक हासिल करके भी वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है वो ये कि पाकिस्तान के अभी तक दो मैच (आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड) होने बाकी है और वो अगर अपने दोनों मैच जीत जाता है तो उसके भी 6 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। इसका कारण यह है कि पाकिस्तान की नेट रनरेट भारत की तुलना में काफी अच्छी है।

लेकिन यदि पाकिस्तान अपने दोनों मुकाबला में से एक मुकाबला हार जाता है और भारत अपना अंतिम मुकाबला जीत जाता है तो भ्वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। इस कडीशन्स में भारत के 6 अंक हो जाएंगे जबकि पाकिस्तान के अच्छी रनरेट होने के बावजूद 4 ही अंक हो पांएगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें