गुरुवार, 31 मार्च 2016

NIA corners Pakistan with names of four Pathankot terrorists

पाकिस्तान से थे पठानकोट हमले के आतंकी, NIA ने JIT को घेरा 

2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में शामिल 4 फिदाईन आतंकियों और 2 हैंडलरों को लेकर भारतीय खुफिया एजेंसी एनआईए ने पाकिस्तान को घेरा है। मारे गए आतंकियों के नाम नासिर हुसैन, हाफिज अबु बकर, उमर फारूक और अब्दुल कायुम बताए जा रहे हैं। यह आतंकी क्रमशः पाकिस्तान के वेहारी (पंजाब), गुजरांवाला (पंजाब), संघर (सिंध) और सुक्कुर (सिंध) जिले के हैं।



एनआईए से साझा की जानकारी-
एनआईए ने इन आतंकियों और उनके हैंडलरों के नाम और उनके पाकिस्तान से होने की जानकारी बुधवार को पाकिस्तान की जॉइंट इनवेस्टिगेशन टीम यानि जेआईटी के साथ साझा की। एनआईए के डीजी शरद कुमार ने बताया कि हमने उनसे इन जानकारियों को कन्फर्म करने और फिर हमसे बात करने को कहा है।

हाल ही में जारी की थीं तस्वीरें-
इन आतंकवादियों की पहचान और पते एनआईए के जासूसों द्वारा 3 महीने की कड़ी मेहनत के बाद पता किए गए हैं। यह जानकारियां एनआईए ने किस तरह से हांसिल की इस सवाल पर एनआईए की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। हालांकि कुमार ने यह जरूर कहा कि इन जानकारियों की पुष्टि की गई है। मालूम हो कि एनआईए ने हाल ही में वेबसाइट पर इन 4 आतंकवादियों की तस्वीरें जारी की हैं।

हैंडलरों की पहचान भी हुई उजागर-
इसके अलावा एनआईए ने जिन हैंडलरों की पहचान की है उनमें जैश-ए-मुहम्मद के हैंडलर काशिफ जन, जो कि छरसद्दा जिसे के तहसील दूसरा का रहने वाला है और शाहिद लतीफ जो कि गुजरांवाला के अमीनाबाद का निवासी है। दिलचस्प बात यह भी है कि लतीफ हाल ही में कश्मीर विजिट कर चुका है। साथ ही वह तकरीबन 10 साल तक भारत जेल में सजा काट चुका है। जेआईटी ने एनआईए को बताया कि काशिफ लंबे वक्त से अंडरग्राउंड है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें