मंगलवार, 15 मार्च 2016

Aamir’s Dream House, where gambling is played

BANARAS: आमिर का वह ड्रीम हाउस, जहां खेला जाता है जुआ

अभिनेता आमिर खान अपने 51वें जन्मदिन में मीडिया के सामने अपनी सबसे बड़ी ख्वाहिश जाहिर की। उन्होंने बताया कि उनका सपना है कि वो बनारस स्थित अपने पैतृक घर को अपनी अम्मी को गिफ्ट करना चाहते हैं। लेकिन क्या आमिर को पता है कि जो घर उनका ड्रीम हाउस है, उसकी न सिर्फ स्थिति बद्तर है, बल्कि वह घर अब जुआरियों का अड्डा बन गया है। बता दें कि वाराणसी के चौहट्टा लाल खान में उनके ननिहाल का पुश्तैनी मकान है।


वर्ष 1947 के बंटवारे के बाद उनके परिवार ने इसे छोड़ दिया था, जिसके बाद इस मकान को नीलाम कर दिया गया था। घर की हालत ऐसी है कि वहां शायद ही कोई रहना पसंद करेगा। यह पुश्तैनी घर जहां है, वह ख्वाजा मंजिल के नाम से जाना जाता है। इस घर के नजदीक जाएं, तो मानो ऐसा लगता है कि उसकी दीवारें ढहने के कगार पर हैं। साथ ही घर के कोने-कोने पर लोग जुआ खेलते नजर आएंगे। ख्वाजा मंजिल के सामने ही रहने वाली गुंजा देवी ने कहा कि उसने पहली बार आमिर को 2009 में यहां देखा था।





गौरतलब है कि आमिर के ननिहाल के दोस्त हसन रजा ने बताया कि थ्री इडियट के प्रमोशन के समय आमिर वेश बदलकर ननिहाल की गलियों में घूमा था। उस समय एक चाय की दुकान पर उन्होंंने ननिहाल का पता पूछा था। रजा को आमिर खान ने थ्री इडियट फिल्म के प्रीमियर पर मुंबई बुलाया था और साथ में फिल्म देखी थी। उन्होंने उसे अंगूठी भी गिफ्ट किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें