गुरुवार, 17 मार्च 2016

Maharashtra assembly suspends AIMIM MLA for not saying Bharat Mata Ki Jai

भारत माता की जय नहीं बोलने पर AIMIM का MLA निलंबित

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुसलीमीन (एआईएमआईएम) विधायक वारिस पठान को बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा से 'भारत माता की जय' नहीं बोलते के कारण निलंबित कर दिया गया। पठान पूरे बजट सत्र तक निलंबित रहेंगे। भारतीय जनता पार्टी के राम कदम ने जब पठान को भारत माता की जय बोलने के लिए कहा तो उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया जिसके बाद सदन में हंगामा हो गया। उनके मना करने के बाद दूसरी पार्टी के नेता भी नाराज हो गए जिन्होंने कहा कि एआईएमआईएम नेता को तत्काल सदन से निलंबित कर देना चाहिए।



महाराष्ट्र के संसदीय कार्य राज्यमंत्री रानित पटेल ने पठान को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित करने के लिए सदन में प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव को सदन ने अपनी मंजूरी दे दी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले एआईएमआईएम ने कहा था कि अगर कोई उनकी गर्दन पर चाकू भी रख देगा तो वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। वहीं, संसद में लेखक से नेता बने जावेद अख्तर के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए पठान ने कहा कि अगर वह ऐसा बोलते हैं तो वह उनकी मर्जी, लेकिन मैं नहीं बोलूंगा।

पठान ने आगे कहा कि मुसलमानों द्वारा टोपी पहनने को लेकर अख्तर की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर पठान ने कहा कि ऐसा कहकर जावेद साहब ने केवल भारत ही नहीं, दुनियाभर के मुसलमानों की बेइज्जती की है। गौरतलब है कि औवेसी पर निशाना साधते हुए जावेद अख्तर ने राज्यसभा में कहा कि संविधान शेरवानी और टोपी पहनने के लिए भी नहीं कहता। मैं इस बात की चिंता नहीं करता कि भारत माता की जय कहना मेरी ड्यूटी है या नहीं, लेकिन यह मेरा अधिकार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें