बुधवार, 16 मार्च 2016

Najma Heptullah Replied On Owaisi Statement

गर्दन पर छुरी रखे तब भी बोलूंगी भारत माता की जयः नजमा हेपतुल्ला 

एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भारत माता पर दिए बयान पर हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा। नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं के बीच इस बयान पर चर्चा हो रही है। इशी बीच केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने ओवैसी को जवाब देते हुए कहा है कि अगर कोई मेरी गर्दन पर छुरी रखे तब भी भारत माता की जय बोलूंगी, मर कर भी बोलूंगी। हेपतुल्ला ने आगे कहा कि मुझे अफसोस है कि उन्होंने ऐसी बात कही।



इससे पहल केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी भी ओवैसी के बयान पर हैरानी जता चुकीं हैं। स्मृति ईरानी ने ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि एक नागरिक के नाते, मुझे लगता है कि अगर भारत में भारत माता का सम्मान नहीं किया जाएगा तो और कहां किया जाएगा।

आपको बता दें सोमवार को महाराष्ट्र के लातूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि मेरे गले फर छुरी भी रख दो तो भी मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। ओवैसी ने आगे कहा कि हमारे कॉन्स्टीट्यूशन में यह कहीं नहीं लिखा है कि सभी को भारत माता की जय बोलना जरूरी है।

इसी मामले में औवेसी के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में देशद्रोह के आरोप में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई है। इस पर संसद में ओवैसी ने कहा कि मुझे कोर्ट में पूरा भरोसा है, जय हिंद।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें