मंगलवार, 15 मार्च 2016

Virat Kohli is world number 1 batsman : Imran Khan

इमरान खान ने विराट को बताया दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज 

दुनिया के बेहतरीन ऑल राउंडरों में शुमार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की। इमरान ने कहा यदि विराट अपनी मौजूदा फॉर्म को आगे भी बरकरार रखते हुए तो वे एक दिन क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल सकते है। उन्होंने यह बात यह न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कही।



पूर्व पाक कप्तान ने कहा, विराट इस समय दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज है। उनकी बल्लेबाजी में वो हरेक चीज दिखाई देती है जो कि विश्वस्तरीय बल्लेबाज में होती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह की वो बल्लेबाजी कर रहे हैं अगर उसे एक पैमाना माना जाए तो वो ऑल टाइम बेस्ट बैट्समन बनने की ओर बढ़ रहे है।

हालांकि इमरान ने विराट की सचिन तेंदुलकर से तुलना वाले बयान पर कहा, अभी वो वक्त नहीं आया है जब उनकी तुलना क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन से की जाए। इसके लिए उन्हें अभी काफी लंबा सफर तय करना होगा क्योंकि सचिन ने क्रिकेट को काफी लंबा समय दिया है। उन्होंने कहा कि चार पांच साल के बाद ही ये बात सामने आ पाएगी कि सचिन की तुलना में कोहली कहां है।

दूसरी ओर इमरान भारतीय गेंदबाजी की काफी आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर 37 साल के आशीष नेहरा आपके टीम में हैं और टी 20 क्रिकेट खेल रहे हैं तो ये भारत की तेज गेंदबाजी का बुरा दौर है। भारत के पास विश्वस्तरीय गेंदबाजों की कमी है और वो अभी तक एक बेहतरीन तेज गेंदबाज पैदा नहीं कर पाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें