गुरुवार, 17 मार्च 2016

Two Hyderabad Students Duped Flipkart And Amazon Arrested

ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कंपनियों से धोखाधड़ी करने वाले दो स्टूडेंट्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनका कारनामा ये होता था कि जब डिलिवरी ब्वॉय पहुंचता तो उसे बातों में उलझाकर बॉक्स में से सामान निकालते थे और उसमें रेत भर देते थे। फिर बहाना बनाकर डिलीवरी ब्वॉय को बॉक्स लौटा देते थे।



गिरफ्तार किए गए स्टूडेंट्स के नाम याह्या मोहम्मद इशाक और उसका मोहम्मद शाहरोज अंसारी हैं। ये दोनों स्टूडेंट्स आपस में रिश्तेदार हैं। ये दोनों महंगे इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का ऑनलाइन ऑर्डर देते थे। जब डिलिवरी ब्वॉय इनके पास पहुंचता था तो इनमें से एक उसे बातों में उलझा लेता था। दूसरा शख्स पैकेट लेकर अंदर जाता और सामान निकालकर उसमें रेत भर देता था। वह बॉक्स को बिल्कुल वैसे ही पैक कर देता था, जैसा वह डिलीवरी के वक्त होता था। कुछ देर बाद अंदर गया शख्स बाहर आता था और बहाना बना देता था कि उनके डेबिट कार्ड में सामान खरीदने के लिए बैलेंस नहीं है। इसके लिए दोनों डिलिवरी ब्वॉय से माफी भी मांगते थे और पैकेट लौटा देते थे। इसी साजिश के जरिए इन स्टूडेंट्स ने महंगे स्मार्टफोन, लैपटॉप और कैमरे तक हासिल कर लिए थे। बुधवार को कंपनियों की शिकायत के बाद इन लोगों को अरेस्ट कर लिया गया और इनसे पूछताछ जारी है।

दोनो स्टूडेंट्स ने नेक्सस 6P गोल्ड मोबाइल फोन, माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन, एक सैमसंग 6S एज, निकॉन डिजिटल कैमरा, लेनेवो लैपटॉप और डीवीडी ऑनलाइन रिटेलर्स से मंगवाए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें