शुक्रवार, 11 मार्च 2016

Woman accuses Indian Hockey team captain Sardar Singh of sexual harassment

'मुझसे शादी करें या जेल जाने के लिए तैयार रहें हॉकी कप्तान सरदार सिंह'

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाने वाली महिला ने सिंह के लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है। इंग्लैंड की नेशनल महिला हॉकी खिलाड़ी अशपाल कौर भोगल ने गुरुवार को जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरदार इंडिया के लोगों के सेलेब्रिटी होंगे, मैं भी हॉकी खिलाड़ी हूं, इसलिए मैं उनकी फैन नहीं हूं।



अशपाल ने हॉकी इंडिया पर भी लगाए आरोप

अशपाल ने कहा कि सरदार सिंह फेसबुक के जरिए खुद मुझसे जुड़ा था, अब जब शादी करने की बात आई तो भाग रहा है। पंजाब पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो अपने वकील से बात कर मैं मामले को कोर्ट में ले जाऊंगी। अशपाल ने आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस ने उसकी मदद नहीं की और अब तक एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई है। अशपाल ने आरोप लगाया है कि हॉकी इंडिया को भी यह मामला पहले से पता था, क्योंकि सरदार को जब भी मेरे लिए मैच की टिकट लेनी होती थी, तो मंगेतर कहकर ही टिकट लेता था। 21 वर्षीय भोगल ने बताया कि मेरे और सरदार के बीच की कई निजी बातें मैं शेयर नहीं कर सकती, लेकिन जांच कमेटी को सभी चीजें मुहैया करवाई गई हैं।

सरदार सिंह बता चुके हैं अशपाल को दोस्त

गौरतलब है कि सरदार सिंह पहले ही अशपाल को केवल अपना दोस्ता बता चुके हैं। भोगल का आरोप है कि हॉकी इंडिया सरदार सिंह को बचाने में जुटी है ताकि सरदार सिंह का चयन ओलम्पिक में हो जाए। अशपाल का दावा है कि उनका और सरदार का अफेयर फेसबुक के जरिए शुरू हुआ था। बकौल अशपाल लंदन ओलंपिक्स के दौरान सरदार ने मुझे मैच टिकट भेजी थी और वर्ष 2013 के हॉकी लीग के बाद स्पेशल लीव भी लिया था। वे उस दौरान लंदन मुझसे मिलने आए थे और मेरे माता-पिता से मुलाकात कर शादी का प्रस्ताव भी रखा था।

हो गई थी प्रेगनेंट

अशपाल ने कहा कि मेरा परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार था और एक अखबार में भी शादी के बारे में सरदार ने लिखवाया था। अगस्त 2014 में मैं जब भारत आई तब सरदार के घर ही रुकी थी। अक्टूबर में एशियन गेम्स के दौरान भी मैं भारत आई थी, तब हमारी मंगनी भी पक्की हो गई थी। वर्ष 2015 में जब मैं प्रेगनेंट हुई तो मैंने सरदार से कहा कि अब शादी करनी पड़ेगी, तो वह मुकर गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें