शुक्रवार, 11 मार्च 2016

Still unclear on Delivery of 251 Freedom

फ्रीडम 251 की डिलिवरी पर अभी भी असमंजस


दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन 'फ्रीडम 251 पर अभी असमंजस है। तीन महीने में 50 लाख फोन की डिलिवरी कितनी सच है, इसकी पड़ताल एक निजी चैनल ने की। क्या ये भारतीय टेलीकॉम उद्योग में क्रांति लाने वाला नया प्रॉडक्ट है? या फिर सच्चाई कुछ और है? कीर्ति नगर स्थित एडकॉम के मालिक संजीव भाटिया ने बताया कि फ्रीडम 251 हमारी कंपनी से 3600 रुपए में खरीदा गया है। उन्होंने इसके आर्डर भी दिखाए और उस यूनिट को भी दिखाने को कहा, जहां इस फोन का प्रोडक्शन चल रहा है।



हमने सिर्फ पैनल खरीदा : अशोक

रिंगिंग बेल्स के प्रेसीडेंट अशोक चढडा से जब एडकॉम के दावे पर पूछा गया तो उन्होंने यह मान लिया कि उन्होंने फोन दूसरी कंपनी से है। लेकिन उन्होंने जोर दिया कि एडकॉम से सिर्फ पैनल खरीदा गया, जबकि फोन के बाकी हिस्सों को रिंगिंग बेल्स ने ही असेंबल किया है।

3600 का फोन 251 में कैसे?

यह अबूझ पहेली है कि कैसे एक कंपनी 3600 रुपए में मोबाइल खरीदकर 251 रुपए में बाजार में बेचने जा रही है? एडकॉम के मालिक के बयान ने रिंगिंग बेल्स के दावों पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

असली नाम है आइकॉन-4 व्हाइट

फ्रीडम 251 वास्तव में आइकॉन-4 व्हाइट है। रिंगिंग बेल्स ने पैनल से आइकॉन-4 का ब्रांड नेम मिटा दिया और अपना स्टिकर चिपका दिया।

- संजीव भाटिया, एडकॉम के मालिक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें