बुधवार, 13 अप्रैल 2016

Aspiring cricketer killed in Kashmir Army Firing

फायरिंग में मारा गया जम्मू कश्मीर का ये होनहार क्रिकेटर


नईम पहला क्रिकेटर था जो कुपवाड़ा से अंडर-19 के नेशनल लेवल कैंप में भाग लेने के लिए चुना गया था

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना की फायरिंग में युवा क्रिकेटर नईम कादिर भट्ट की मौत हो गई। 22 साल का नईम हंदवाड़ा का रहने वाला था। जब एक लड़की से कथित रूप से छेडख़ानी की खबर फैली तो लोग सड़कों पर उतर आए। उन्होंने सेना पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए सेना ने फायरिंग की। इसमें नईम की मौत हो गई। गुलाम कादिर का बेटा नईम तीन साल पहले अंडर-19 के नेशनल लेवल कैंप में भाग ले चुका था। उसने हाल ही में अंडर-19 स्टेट लेवल क्रिकेट प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया था।




वह सरकारी डिग्री कॉलेज हंदवाड़ा से पढ़ाई कर रहा था। नईम फस्र्ट ईयर का स्टूडेंट था। स्थानीय लोगों के मुताबिक नईम पहला क्रिकेटर था जो कुपवाड़ा से अंडर-19 के नेशनल लेवल कैंप में भाग लेने के लिए चुना गया था। सोशल मीडिया पर नईम की कुछ तस्वीरें वायरल हुई है। इनमें नईम जम्मू कश्मीर के हरफनमौला प्लेयर परवेज रसूल के साथ नेट प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहा है।


नईम के दोस्त उसे उभरता हुए क्रिकेटर बता रहे हैं। नईम का बड़ा भाई जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के युवा क्रिकेटर परवेज रसूल रॉयल चैलेंजर्स की ओर से आईपीएल में खेल रहे हैं। मंगलवार को परवेज रसूल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर शिखर धवन को आउट किया था।


2009 में जम्मू कश्मीर टीम के कप्तान रहे रसूल को बेंगलूरु पुलिस ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में विस्फोटक मिलने के बाद पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। हालांकि इस मामले में उन्हें क्लिन चिट दे दी गई थी। दो साल पहले जम्मू कश्मीर की क्रिकेट टीम को जम्मू पुलिस ने देर रात जगाकर पूछताछ की थी। टीम जम्मू के होटल सैवॉय में हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए रूकी हुई थी। पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकी की तलाश में होटल में छापा मारा था। इस दौरान प्लेयर्स ने रात एक बजे कथित तौर पर पूछताछ की गई थी।








यह भी पढ़े : मां-बाप के पास नहीं थे खाने के पैसे, संघर्ष से बनाई टीम में जगह
यह भी पढ़े : रैगिंग से परेशान इस स्टार बल्लेबाज ने सोची थी आत्महत्या की बात

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें