बुधवार, 6 अप्रैल 2016

Teen Dies While Taking Selfie At Zoo Day After Final Exam In Hyderabad

सेल्फी लेने के चक्कर में फिर एक जान चली गई। हैदराबाद जू में मंगलवार को सेल्फी लेने के चक्कर में एक छात्र की मौत हो गई। 16 साल का मनजीत यहां एक रॉक फाउंटेन पर चढ़ कर सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था। उसी वक्त वह नीचे गिर गया। एक दिन पहले ही दसवीं का एग्जाम कम्पलीट करने वाला मनजीत अपने दीदी-जीजा के साथ जू गया था।



रॉक पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी
बताया जा रहा है कि मनजीत अपने से तीन गुना ज्यादा बड़े रॉक पर चढ़ कर सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था। इसी चक्कर में वह नीचे गिरने के बाद बेहोश हो गया था। उसे बाहरी कोई चोट नहीं थी। लेकिन हॉस्पिटल में ले जाने पर उसे डेड डिक्लेयर कर दिया गया। मनजीत की फैमिली दस साल पहले ही बिहार से हैदराबाद आई थी।

भारत में सबसे ज्यादा गई सेल्फी से जानें
वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार सेल्फी के कारण सबसे ज्यादा जानें भारत में गई। दुनियाभर में सेल्फी के क्रेजी 27 लोगों की जान गई, जिनमें 15 से ज्यादा मौतें भारत में हुईं। ये सभी लोग लापरवाही से खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर में सेल्फी डेथ के सबसे ज्यादा मामले भारत में सामने आए हैं।

नासिक कुंभ के दौरान बना था नो सेल्फी जोन
इससे पहले 9 जनवरी को बांद्रा स्टैंड पर सेल्फी लेते हुए दो लोगों की मौत हुई। इसके बाद पुलिस ने मुंबई के 16 पिकनिक स्‍पॉट्स को नो सेल्‍फी जोन बना दिया है। पिछले साल नासिक कुंभ मेले के दौरान कुछ जगहों पर भी नो सेल्फी जोन बनाए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें