बुधवार, 13 अप्रैल 2016

Budding cricketer among two killed in Kashmir firing

Army orders probe-सेना की गोलीबारी मेंनेशनल लेवल के एक क्रिकेटर समेत 3 की मौत


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हंदवाड़ा में सेना के एक जवान पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण सड़कों पर उतर आए




श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सीमांत जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में छेड़छाड़ की घटना का विरोध कर रहे ग्रामीणों के खिलाफ सेना की कार्रवाई में मंगलवार को एक क्रिकेटर के साथ दो और लोगों मारे गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हंदवाड़ा में सेना के एक जवान पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर महिलाओं और बच्चों समेत सभी ग्रामीण सड़कों पर उतर आए।

प्रदर्शनकारी विरोध-प्रदर्शन के दौरान अचानक हिंसक हो गए और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। उन्होंने सेना के एक बंकर को आग भी लगा दी। गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सेना के जवानों ने पहले लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बावजूद भी जब अनियंत्रित प्रदर्शनकारी हिंसक प्रदर्शन करते रहे तो सेना को गोलियां चलानी पड़ी जिसमें नेशनल लेवल के एक क्रिकेटर के साथ दो और लोगों की मौत हो गई। मारे गए क्रिकेटर का नाम नईम कादिर भट है। वह परवेज रसूल जैसे देश के नामी प्लेयर के साथ खेल चुका था। बताया जा रहा है कि मारे गए लोगों में एक 70 साल की महिला भी शामिल है। घटना के बाद श्रीनगर और पुलवामा में भी प्रदर्शन हुए। पुलवामा में पत्थरबाजी भी हुई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके विस्तृत जांच का आश्वासन दिया है। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट समेत अलगाववादी संगठनों ने इस घटना के विरोध में बुधवार को आम हड़ताल का आह्वान किया है।

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सैयद जाविद मुज्तबा गिलानी ने बताया कि सेना की गोलीबारी में एक क्रिकेटर के साथ दो युवक घायल हो गए थे। घायलों की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आरोप है कि सुरक्षा बलों के जवान ने एक स्थानीय लड़की के साथ दुव्यर्वहार किया।



यह भी पढ़े : सेना की गोलीबारी में 2 युवकों की मौत, जम्मू-कश्मीर में तनाव
यह भी पढ़े : सीमा पर हुई चौकसी तो बिहार व झारखंड से कर रहे कमी पूरी
यह भी पढ़े : आईएसआई के निशाने पर उत्तरलाई एयरबेस!
यह भी पढ़े : सभी एयरबेस में अनधिकृत प्रवेश पर देखते ही गोली मारने के आदेश
यह भी पढ़े : पठानकोट एयरबेस के पास बैग के साथ घूम रहा संदिग्ध हिरासत में

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें