सोमवार, 11 अप्रैल 2016

Kanhaiya Kumar, Umer Khalid Is Suspended From JNU For 2 Semesters

JNU: कन्हैया, खालिद सहित 5 छात्र होंगे 2 सेमेस्टर के लिए सस्पेंड 

जेएनयू प्रशासन ने देशविरोधी मामले में आरोपी छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित पांच छात्रों की सजा तय कर दी है। इन छात्रों पर 9 फरवरी को अफजल गुरु के समर्थन में सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का आरोप है। कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान सहित पांच छात्रों को 2 सेमेस्टर के लिए सस्पेंड किया जा सकता है। हालांकि आखिरी फैसला वीसी को लेना है। उधर, छात्र संगठन इस फैसले का विरोध करने की तैयारी में हैं।



सूत्रों के अनुसार कन्हैया, अनिर्बान और उमर खालिद के साथ दो अन्य छात्र श्वेता राज और ऐश्वर्या अधिकारी का भी नाम शामिल है। इन सभी छात्रों का नोटिस भेजा जा चुका है। साथ ही इनकी फैलोशिप रोकने की बात भी चल रही है। अगर इस सभी को सस्पेंड कर दिया जाता है तो ये कॉलेज में गेस्ट स्टूडेंट के रूप में तो रह सकेंगे, लेकिन ना ही परीक्षा दे पाएं और ना ही किसी क्लास को अटैंड कर सकेंगे।

गौरतलब है कि जेएनयू में संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के को फाउंडर मकबूल भट की याद में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आरोप है कि इस कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाए गए थे। इस मामले को लेकर जमकर विरोध हुआ था। इसके बाद पुलिस ने 12 फरवरी को इन छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया था। फिलहाल कन्हैया, अनिर्बान और उमर खालिद जमानत पर रिहा हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें