गुरुवार, 14 अप्रैल 2016

MTT Y2K: A kerosene and diesel fuel run bike

लो आ गई केरोसीन से चलने वाली बाइक, 400 की है टॉप स्पीड



नई दिल्ली। अभी तक आपने सिर्फ पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स के बारे में ही सुना और देखा होगा। लेकिन एक ऐसी मोटरसाइकल भी है जो केरोसीन और डीजल से चलती है। यह दुनिया की पहली टर्बाइन पावर्ड बाइक होने के साथ-साथ ताकतवर प्रोडक्शन बाइक भी है। यह बाइक MTT Y2K सुपरबाइक है।



250 सीसी इंजन से लैस
केरोसीन और डीजल से चलने वाली इस दमदार बाइक में रोल्स रॉयस एलिसन 250 सी20 सीरीज गैस टर्बाइन इंजन लगाया गया है। यह इंजन 420 हॉर्स पावर का जबरदस्त पावर पैदा करता है। इसमें 2 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है। इसमें ल्युब्रिकेशन के तौर पर टर्बाइन ऑइल का यूज किया जाता है।

400 किमी प्रतिघंटे की टॉप स्पीड
एमटीटी वाई2के सुपरबाइक की टॉप स्पीड 400 किमी प्रतिघंटे की है। इस बाइक की कंपनी की वेबसाइट पर इसकी स्पीड के बारे में बताया गया है कि आप इस बाइक को जितना तेज चलाने की हिम्मत कर सकते हैं, इसकी स्पीड उससे कहीं ज्यादा है। 226 किलोग्राम वजनी इस बाइक में 34 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक लगा है, जबकि इसका रिजर्व टैंक ही 6 लीटर का है।

मनचाहा डिजाइन ऑफर
इस बाइक के लिए कंपनी कस्टमाइजेशन का भी ऑफर देती है यानी कस्टमर इसे अपने मन मुताबिक डिजाइन में कस्टमाइज करवा सकते हैं।

कीमत
एमटीटी वाई2के सुपरबाइक फिलहाल यूएस में उपलब्ध है जहां इसकी कीमत 150000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ रूपए) से 185000 डॉलर (1 करोड़ 22 लाख रूपए) के बीच में हैं।



यह भी पढ़े : Photo Icon अब लाल बत्ती क्रोस की तो लाइसेंस 6 महीनो के लिए होगा निलंबित
यह भी पढ़े : Photo Icon 2015 Top 10 बेस्ट सेलिंग Cars

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें