बुधवार, 6 अप्रैल 2016

Nitish Government Banned Liquor, Alcoholic Have Became Mad

बिहारः शराबियों की आई शामत, शराब नहीं तो खा रहे साबुन 

बिहार में नीतीश कुमार ने चुनावी वादे को पूरा करते हुए राज्य में शराब को पूरी तरह बैन कर दिया है। विधानसभा में विधायकों की शपथ के बाद मंगलवार से यह फैसला पूरे राज्य में लागू हो गया है। इस फैसले के लागू होने से महिलाएं और शराब नहीं पीने वाले लोग तो खुश हैं लेकिन शराब पीने वाले लोगों की तकलीफ बढ़ गई है। शराब न मिलने से जहां कई लोग पागलों जैसा बर्ताव करने लगे हैं तो कुछ को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। कोई शराब नहीं मिलने की स्थिति में विक्षिप्तों की तरह व्यवहार कर रहा है तो कोई शराब के लिए इतना बेचैन हो गया कि बेहोश हो गिर पड़ा।



शराब नहीं मिली तो खाने लगा साबुन
बेतिया से एक खबर आई जिसमें बताया गया कि एक शख्स जो पिछले 20-25 सालों से शराब पी रहा था, अचानक इसपर पाबंदी से विक्षिप्तों की तरह बर्ताव करने लगा। जब उसे कुछ समझ नहीं आया तो उसने घर में रखे साबुन को खाना शुरू कर दिया। परिवारवालों ने किसी तरह उन्हें रोका। अब बेतिया के ही अस्पताल के नशा विमुक्ति केन्द्र में उनका इलाज चल रहा है। बिहार के अलग अलग राज्यों से ऐसी खबरें आ रही हैं जिसमें शराब के आदी लोग इसके बैन के बाद खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं।

आर्मी कैंटीन से भी शराब हटी
मुजफ्फरपुर में सेना की कैंटीन से भी शराब हटा ली गई है। शराब लेने के लिए बड़ी संख्या में रिटायर्ड फौजी मंगलवार को कैंटीन पहुंचे थे। जैसे ही उन्हें पता चला कि यहां शराब नहीं मिल रही है तो वे हंगामा करने लगे। किसी तरह उन्हें समझाया गया। हालांकि, सरकार ने साफ कहा है कि सेना की कैंटीन में पहले की तरह शराब मिलती रहेगी।

ऋषि कपूर का ट्वीट वार

अभिनेता ऋषि कपूर ने बिहार सरकार के इस फैसले पर कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि शराब रखने के लिए 10 साल और अवैध हथियार रखने के लिए 5 साल की सजा? वाह नीतीश... मैं अब बिहार नहीं आने वाला हूं। ऋषि कपूर ने आगे लिखा कि आपके इस फैसले से बिहार में शराब की तस्करी और अवैध शराब का धंधा बढ़ेगा। शराबबंदी का फैसला विश्वस्तर पर फेल हो चुका है। जाग जाओ! इससे आपको 3 हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान भी होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें