शनिवार, 2 अप्रैल 2016

After World T20 knock out Ravi shastris contract has ended

शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट पूरा, टीम इंडिया को नए कोच की तलाश 

टीम इंडिया का वर्ल्ड टी 20 का सफर समाप्त होते ही टीम के निदेशक रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट पूरा हो गया है। अब टीम इंडिया के लिए फुल टाइम कोच की तलाश शुरू हो गई है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। वही दूसरी ओर आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने टीम इंडिया को कोच बनने की इच्छा जताई है।



टीम इंडिया के फुल टाइम कोच की तलाश
बीसीसीआई सचिव ने कहा कि अगर अगर सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी यानी सीएसी शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू करती है तो वे बने रह सकते हैं। लेकिन आगे उन्होंने कहा कि अब हमे एक फुल टाइम कोच की तलाश है। ठाकुर ने कहा कि टीम इंडिया के कोच के लिए हमारे पास कई नाम आए है और इनका अंतिफैसला सीएसी की कमेटी ही लेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में 3 अप्रेल को सीएसी की मीटिंग भी हो सकती है। आपको बता दें कि रवि शास्त्री को कॉन्ट्रैक्ट टी 20 वर्ल्ड कप तक ही था।

वॉर्न ने जताई टीम का कोच बनने की इच्छा
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने शुक्रवार को कहा कि अगर उन्हें टीम इंडिया को कोच बनने का मौका दिया जाता है तो वो इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए पूरी तैयार है। वार्न ने एक इंटरव्यू के दौरान काहा कि टीम इंडिया बहुत ही प्रतिभाशाली टीम है और उस टीम के साथ जुड़कर उन्हें बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा कि मैंने जीवन में किसी चीज के लिए ना नही कहा है। फिर चाहे टीम इंडिया को कोचिंग देने की बात हो या आईपीएल टीम को। मैं क्रिकेट से हमेशा जुड़ा रहना चाहता हूं।

शास्त्री 2013 से है टीम इंडिया के साथ
2014 में इंग्लैंड के खिलाफ 1-3 से सीरीज हारने के बाद रवि शास्त्री टीम डायरेक्टर बनाया गया था। इसके बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती। लेकिन ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज हार गई। शास्त्री ने टीम को वर्ल्ड कप 2015 के सेमी फाइनल तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के देश में टी 20 सीरीज में क्लीन स्वीप दिलाया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से टेस्ट सीरीज जीती। हालांकि हम बांग्लादेश में वनडे सीरीज हार गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें