शनिवार, 2 अप्रैल 2016

Pakistan team manager Intikhab Alam report questions afridi

पाक टीम की रिर्पोट लीक, अफरीदी की कप्तानी पर उठे सवाल 

शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर की एक रिर्पोट लीक हो गई। इस खुफिया रिर्पोट में पाक टीम के मैनेजर इंतिखाफ आलम ने कप्तान शाहिद अफरीदी के बारे में कई खुलासे कई है। मैनेजर ने बताया कि पूरे टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान अफरीदी को यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिरकार उन्हें क्या करना है।



वर्ल्ड कप में अफरीदी ने जिस तरह से टीम इंडिया के खिलाफ हुए 19 मार्च को हुए मैच में कप्तानी की इस पर भी सवाल उठाए गए। आपको बता दें कि भारत के खिलाफ अफरीदी ने अपने आप को बैटिंग आर्डर में प्रमोट करते हुए तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और 14 गेंदों में महज 8 रन बनाए थे। जबकि इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में मोहम्मद हफीज ने तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए 42 गेंदों में 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

अफरीदी ने खड़ी की कंट्रोवर्सी
मैनेजर इंतिखाफ आलम ने रिपोर्ट में कहा, बतौर कप्तान अपना फेयरवेल टूर्नामेंट खेल रहे आफरीदी को ऑन फील्ड टैक्टिक्स और ऑफ फील्ड लीडरशिप में यह समझ ही नहीं आया कि क्या करना है। भारत जाने के बाद अफरीदी ने यह कहकर कंट्रोवर्सी खड़ी कर दी कि उन्हें पाकिस्तान से ज्यादा भारत में प्यार मिलता है।

टीम मैनेजमेंट की ओर से उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान ब्रीफिंग पर फोकस रखने को कहा गया था लेकिन इसकी परवाह न करते हुए उन्होंने अपने हिसाब से बात की। इसके बाद दूसरी कंट्रोवर्सी उमर अकमल की ओर से देखने को मिली जब उन्हें इमरान खान को यह कहते सुने गया कि वे बैटिंग ऑर्डर में नंबर तीन पर खेलना चाहते हैं।

युवराज के खिलाफ नहीं लगाई अटैकिंग फील्ड
इंडिया के खिलाफ मैच के बारे में बात करते हुए आलम ने कहा, मुझे महसूस हुआ कि अगर शोएब मलिक के शुरुआती ओवरों में सही फील्डिंग लगाई जाती तो वे कामयाबी दिला सकते थे। यह काफी चौंका देने वाला फैसला था कि लो-स्कोरिंग मैच में भी अफरीदी ने अटैकिंग फील्ड नहीं लगाई।

इसके बाद जब मलिक युवराज के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे तब स्लिप में कोई फील्डर नहीं लगाया गया, जबकि युवराज को कैच आउट करने के दो मौके वहां मिले थे। बैटिंग के मामले में भी हफीज को उन्होंने नंबर तीन पर नहीं भेजा। ना ही सरफराज कुछ कर पाए। इंडियन स्पिनर्स को हमारी तरफ से कोई बैटिंग चैलेंज नहीं मिला। इस वजह से ईडन गार्डन्स पर 20 रन कम बने।

अफरीदी की कप्तानी पर टीम मैनेजमेंट ने उठाए सवाल
अफरीदी के गलत फैसलों पर सवाल तो एशिया कप से उठते आ रहे है जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अहम मैच में वहाब रियाज को ही ड्रॉप कर दिया था। उस समय बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराते हुए एशिया कप में फाइनल में जगह बनाई थी। वर्ल्ड टी 20 में भारत के खिलाफ आमिर ने पहले दो ओवर में सिर्फ तीन रन दिए थे।

लेकिन बाद में जब चौथे विकेट के लिए विराट कोहली और युवराज सिंह के बीच 61 रन की पार्टनरशिप हुई तो उन्होंने आमिर को हटा लिया। दोबार आमिर को 14वें ओवर में लाया गया लेकिन तब तक पाक के हाथ से मैच निकल चुका था। गौरतलब है कि इस मैच में युवराज ने 24 और कोहली ने 55 रन बनाए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें