शुक्रवार, 1 अप्रैल 2016

Amitabh Bachchan Recalls of Bofors Controversy in his blog.

बिग बी ने अपने ब्लॉग में बयां किया बोफोर्स मामले का दर्द

अभिनेता अमिताभ बच्चन का मानना है कि उनके ऊपर व उनके परिवार पर बोफोर्स प्रकरण में आरोप लगने के कारण उनके अस्तित्व पर ही प्रश्नचिह्न लग गया था। निर्दोश होने के बावजूद उन्हें इस घोटले से उबरने में 25 साल लग गए। ये 25 साल बेहद पीड़ादायक रहे। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इसका जिक्र करते हुए लिखा, जब बोफोर्स घोटाले में मेरे परिवार और मुझ पर आरोप लगे, तो उन्होंने हमारे अस्तित्व को अभी तक के सबसे बुरे रंगों में पेश किया।



25 वर्ष बाद मामले के अभियोजक ने सत्य को सार्वजनिक किया। बच्चन परिवार को फंसाया गया था... 25 साल बाद। 73 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि प्रौद्योगिकी के इस दौर में आरोप लगाने आसान हैं तथा लोग तथ्य पता करने की जहमत नहीं उठाते। उन्होंने कहा कि ऐसे विवाद बेहद तेजी से फैलते हैं। इनमें तमाम अनर्गल आरोप लगाए जाते हैं तथा ऐसा बंवडर उठता है कि न केवल आंखों से दिखना बंद हो जाता है, बल्कि शिष्टाचार की आधारशिला नष्ट कर दी जाती है। स्वीडन के भंडाफोड़ करने वाले प्राधिकार ने बच्चन को 2012 में क्लीन चिट दे दी थी, मगर अभिनेता ने कहा कि उन्हें लम्बे समय तक झूठ एवं धोखे के बोझ तले रहना पड़ा।

बच्चन ने कहा, जब इसका खुलासा हुआ, तो उन्होंने मेरी प्रतिक्रिया मांगी। मैं भला क्या प्रतिक्रिया देता...कोई भला क्या कहता...कोई भला इस पर क्या कहता...क्या वे 25 वर्ष की पीड़ा को मिटा सकते हैं...क्या वे बदनामी के बदनुमा रंगों को मिटा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें