शनिवार, 12 मार्च 2016

Man found 4ft monster rat in London

यह है चूहों की दुनिया का खली, इंसान के बराबर है लंबाई

घरों या गोदामों में चूहे दिखना आम बात है, लेकिन आपने आज तक कितना बड़ा चूहा देखा है, यकीनन चार फीट लंबा चूहा तो नहीं देखा होगा। ईस्ट लंदन में गैस वर्कर जेम्स ग्रीन ने हाल ही करीब चार फीट लंबा चूहा ढूंढा। यह चूहा छोटे चूहों के लिए डाला गया जहर खाने के बाद मर चुका था, जब ग्रीन ने इसे देखा।



ग्रीन ने इसे फेंकने से पहले अपने दोस्त टोनी स्मिथ से इसकी तस्वीर लेने को कहा। स्मिथ ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में इतना बड़ा चूहा कभी नहीं देखा। स्मिथ ने कहा कि मेरे पास बिल्ली है और जैक रसेल (डॉग की एक प्रजाति) है और अगर उन दोनों को भी मैं इसके सामने रख दूं तो भी यह चूहा उनसे बड़ा है। स्मिथ ने कहा कि हम इसे फेंकने जा रहे थे, फिर सोचा कि इसकी एक तस्वीर ले ली जाए, ताकि सबको यकीन दिलाया जा सके कि हमने इतना बड़ा चूहा देखा है।
एक्सपर्ट्स की मानें तो यह गैम्बियन पाउच्ड रैट हो सकता है। इसे पाला जाता है। यूनिवर्सिटी ऑफ हडर्सफील्ड के डॉ. डुई क्लार्क ने बताया कि इन चूहों की लंबाई चार फीट तक पहुंच जाती है और यह बहुत बुद्धिमान होते हैं। इनकी नजर कमजोर होती है, लेकिन सूंघने की शक्ति बहुत अधिक होती है। ये फ्राइड चिकन और चावल खाना पसंद करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें